रोहिणी नाडी मुहूर्त (Rohini Nadi Muhurtha)



रविवार के दिन रोहिणी नाडी (Rohini Nadi) में घर निर्माण का कार्य आरम्भ किया जा सकता है(He can start house construction in this Nadi Muhurtha on Sunday). घर निर्माण कार्य के लिये रोहिणी नाडी मुहूर्त (Rohini Nadi Muhurtha) समय को प्रयोग किया जा सकता है. सोमवार के नाडी समय में आप्रेशन या चिकित्सा कार्य आरम्भ करने पर सफलता व आरोग्य कि प्राप्ति होती है. जब व्यक्ति को किसी रोग का ईलाज कार्य शुरु करना हों तो मुहूर्त के इस समय में यह कार्य करना चाहिए.

मंगलवार के दिन रोहिणी नाडी (Rohini Nadi) में बालक को प्रथम बार भोजन नहीं कराना चाहिए. अन्यथा बालक के स्वास्थय में कमी रहने की संभावनाएं बनती है. इस समयावधि में विवाह के बाद वधु को प्रथम बार भोजन कराने संबन्धी कार्य भी नहीं करना चाहिए. बुधवार के दिन रोहिणी नाडी (Rohini Nadi) में अपने जीवन साथी के साथ समय बिताना अनुकुल रहता है (He can spend his time with his spouse in this Muhurtha on Wednesday.)

गुरुवार के दिन रोहिणी नाडी (Rohini Nadi) में व्यक्ति को यात्रा कार्य आरम्भ नहीं करना चाहिए. रोहिणी नाडी मुहूर्त (Rohini Nadi Muhurtha) समय में यह कार्य आरम्भ करने पर स्वास्थ्य संबधी परेशानियां आ सकती है. शुक्रवार के दिन इस नाडी में विरोधियों पर प्रभाव बनाने में सफलता मिलती है (He can dominate his competitors in this Nadi Muhurtha on Friday). शनिवार के दिनरोहिणी नाडी (Rohini Nadi) समय में व्यापारिक कार्य आरम्भ करने पर व्यक्ति के लाभों में वृ्द्धि होती है.

Tags

Categories


Please rate this article:

5.00 Ratings. (Rated by 1 people)


Write a Comment

View All Comments

1 Comments

1-10 Write a comment

  1. 15 June, 2010 06:03:00 AM c.p.shukla

    Total in all very good.