Home | मूहूर्त | श्रवण नाडी मुहूर्त (Shravana Nadi Muhurtha)

श्रवण नाडी मुहूर्त (Shravana Nadi Muhurtha)

Font size: Decrease font Enlarge font
श्रवण नाडी मुहूर्त (Shravana Nadi Muhurtha) समय रविवार में जीवन साथी को वस्तु भेंट कार्य किये जा सकते है. इस नाडी में सोमवार के दिन कृ्षि के कार्य किये जा सकते है. इस मुहूर्त समय में खेतों में बीज डालने का कार्य करना लाभकारी रहता है. मंगलवार श्रवण नाडी के समय में नया वाहन लेना हितकारी रहता है. वाहन का पहली बार प्रयोग करने के लिये भी यह समय अनुकुल रहता है.

श्रवण नाडी (Shravana Nadi) की बुधवार की अवधि में व्यक्ति जिस भी कार्य को आरम्भ करता है उस कार्य में बाधाओं के बने रहने की संभावना होती है. इसलिये बुधवार के नाडी समय को मुहूर्त कार्यो के लिये प्रयोग नहीं करना चाहिए.  इस नक्षत्र नाडी का गुरुवार का समय प्रतियोगियों पर विजय प्राप्ति के कार्यो के अनुकुल रहता है.

शुक्रवार की श्रवण नाडी (Shravana Nadi) में चिकित्सा संबन्धी कार्य नहीं करने चाहिए (He should not perform medical related acts on Friday in this Muhurtha). आरोग्य संबधी कार्य इस समय में करने पर व्यक्ति के रोग में वृ्द्धि की संभावनाएं बनती है. श्रवण नाडी (Shravana Nadi) शनिवार मुहूर्त समय में कार्य आरम्भ करने पर कार्यसिद्धि को लेकर व्यक्ति में असंतोष का भाव रहता है.

Comments (0 posted):

Post your comment comment

Please enter the code you see in the image: