शनि का कन्या राशि मे प्रवेश : सिंह राशि के लिए फल विचार (Transit of Saturn into Virgo and Leo Moonsign)



कन्या राशि मे शनि के प्रवेश के साथ ही सिंह राशि के जातको के लिए साढेसाती का तीसरा चरण आरम्भ होता है (The third phase of Sadhe sati wil start for Leo Moonsign on 10th September). कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह शनि का मित्र है (Lord of Virgo Mercury is a friend of Saturn). शनि इस समय सिंह राशि से दूसरे घर मे रहेगा. और कन्या राशि से वह अपनी तीसरी दृ्ष्टि से चौथे घर मे स्थित वृ्श्चिक राशि को देखेगा.

भूमि, भवन से जुडी योजनाओ के लिए अच्छा समय नही है. 
शनि के चौथे घर को देखने से सिंह राशि के जातको को भूमि, भवन से जुडे कामो मे बाधाए आयेगी. इस समय मे इन व्यक्तियों को अपने घर मे निर्माण का काम ढाई साल के अस्थगित कर देना चाहिए. चौथे घर को सुख (4th house is the house of happiness) का घर  भी कहा जाता है. इस घर पर शनि की दृ्ष्टि होने से सुख मे कमी रहेगी. शनि इस अवधि मे सिंह राशि के जातको की माताओं को स्वास्थय से जुडी परेशानियां दे सकता है. चौथे घर के पीडित होने से यह समय विदेश जाकर धन कमाने के लिए अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य के लिए अच्छा समय नही है.
कन्या राशि, सिंह राशि से दूसरे घर की राशि होने से (Virgo is the 2nd sign from Leo) सिंह राशि के जातको के जीवन साथी को व परिवार के सदस्यो को रोग होने की संभावना रहेगी. इस राशि के संचय मे भी कमी हो सकती है. परिवार मे तनाव हो सकता है. संचय मे कमी के रहते आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हो सकती है. व्यक्ति को अपने भोजन व वाणी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता इस समय मे रहेगी.

नौकरी मे बदलाव हो सकता है.
शनि इस समय मे सिंह से बाहर निलकेगे. इसलिए इस राशि के लिए आने वाला ढाई साल शनि की साढेसाती का अन्तिम चरण रहेगा. शनि सिंह राशि के जातको को संतान के स्वास्थय को कुछ खराब कर सकते है. शनि अपनी सांतवी दृ्ष्टि से मीन राशि को देखेगे. जो नौकरी मे परिवर्तन दर्शा रहा है.  आठवे घर पर शनि की दृ्ष्टि व्यक्ति को बेवजह अपमान मिलने की संभावनाएं बनाता है (Aspect on the 8th house increases chances of loss of face at the workplace).

शनि की दसंवी दृ्ष्टि मिथुन राशि मे (सिंह राशि से ग्यारहवी राशि) रहेगी. इसलिए इस समय मे सिंह राशि के लिए आय मे बाधाए आने से आय के साधनो मे कमी हो सकती है. आय मे कमी के होने से संचय मे कमी रहेगी.

धार्मिक गतिविधियों मे अपना योगदान दे.
शनि आपको अपने उच्चाधिकारियों से सहयोग करने का संकेत कर रहा है. आने वाले ढाई साल मे इन्हे अपने काम को लिए यात्राए करने का अवसर मिलेगा. इस समय विशेष मे सिंह राशि वाले धर्म की ओर रुख करेगे. धर्म मे समय देने से कष्टो मे कमी की संभावनाए रहेगी. विपरित समय मे अपने धर्म की गतिविधियों मे अपना योगदान देने से व्यक्ति के सकारात्मक दृ्ष्टोकोण मे बढोतरी होती है.

अचानक से धन कमाने की कोशिश न करे. 
सिंह राशि के जातको को इस समय विशेष मे सट्टे, रेस, लाँटरी मे धन लगाने से बचना चाहिए. यह समय इन सभी क्षेत्रो से धन प्राप्ति के लिए विपरित है. इस लिए इस समय मे धन हानि होने की संभावनाएं बढ जायेगी. इस समय मे व्यक्ति को अपनी मेहनत व लगन पर विश्वास कर अपने कर्म से भाग्य को बदलने का प्रयास करना चाहिए.

यह समय लेखन व पठन पाठन के लिए उतम रहेगा. इसलिए इस समय मे सिंह राशि के व्यक्ति लेखन की अपनी प्रतिभा को सामने ला सकते है. इसके अतिरिक्त यह समय टांसपोर्ट, मिडिया आदि क्षेत्रो मे काम करने के लिए अच्छा रहेगा.

छोटी योजनाओ पर काम करे.
सिंह राशि के लिए यह समय बडी बडी योजनाओ पर काम न करके छोटी छोटी योजनाओ मे मेहनत करने का है. छोटी सफलताओ से व्यक्ति को इस समय मे प्रेरणा मिलेगे. व निराशा आशा का रुप लेगी. यूं  भी कहा जाता है की बून्द बून्द से ही घडा भरता है.

Tags

Categories


Please rate this article:

5.00 Ratings. (Rated by 1 people)