कुम्भ राशि के लिए वर्ष 2018 (2018 Horoscope Forecast for Kumbha Rashi)

पहली तिमाही- जनवरी से मार्च 2018 

साल के प्रथम माह में आपके जरूरी कार्य सम्पन्न होंगे.  अनेक उपलब्धियां हासिल करने करने के अवसर मिलेंगे.  नये सम्बन्धों से आने वाले समय में लाभ होगा. इस समय लम्बी दूरी की यात्रा से बचें. मुकदमेबाजी से दूर रहना हितकारी रहेगा.  दाम्पत्य जीवन में तनाव रह सकता है. सम्बन्धों में दूरियां एवं मित्र वर्ग की नारजगी बढ़ सकती है. इन हालातों में उचित होगा कि वाणी पर नियंत्रण रखें.

तिमाही का अगला माह लाभ प्राप्ति के लिये शुभ अवसर लेकर आएगा. इस माह आप अपने कार्य को सफलता पूर्वक पूरा कर सकेंगे.  कठिन कार्यों को भी अपनी कर्याक्षमता से सम्पादित कर पाएंगे. इस अवधि में कोई बड़ा सौदा कर सकते हैं. यश में वृद्धि होगी. आत्मविश्वास बना रहेगा. छात्रों को पढ़ाई में अच्छी सफलता मिलेगी. माह अंत में आप किसी का भरोसा प्राप्त कर सकेंगे. पराक्रम व पुरुषार्थ से सफलता हासिल करेंगे. परिवार में सुलह शान्ति रहेगी. गुरुओं से मिलने का अवसर प्राप्त होगा.

दूसरी तिमाही- अप्रैल से जून 2018

दूसरी तिमाही के प्रथम माह के अंत तक रूके हुए कार्यों में प्रगति होगी. धन लाभ व उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे.  इस माह में पारिवारिक सुखों में भी वृद्धि होगी.  धर्मिक कार्यों में रुचि व व्यय बढेंगे. किसी निकट संबन्धी से धोखा मिलने की संभावना रहेगी अत: सजग रहना उचित रहेगा.  स्वास्थ्य में कमी महसूस कर सकते हैं. दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. सुख साधनों पर अधिक खर्च होगा.

मई माह में आप कैरियर एवं कार्यक्षेत्र से संबन्धित उचित निर्णय ले पाएंगे.  यइ इन विषयों के लिए अच्छा समय रहेगा, इसका लाभ उठाइये. इस समय में आपको किसी नई योजना पर काम करने का अवसर मिल सकता है. आर्थिक परेशानियों का भी सामाधान निकलेगा. मित्रों का सहयोग इन दिनों मिलता रहेगा. इनका सहयोग आपको लाभ व सफलता दिलाएगा.  आपका मनोबल बढ़ेगा. माह अंत में कोई काम टाल सकते हैं.

तीसरी तिमाही - जुलाई से सितम्बर 2018

जुलाई माह में व्यावसायिक क्षेत्रों में अच्छी सफलता मिलेगी. इस अवधि में जोश व उत्साह से अपने कार्य को पूर्ण कर पाएंगे. उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा. परन्तु, संतान संम्बन्धी चिन्ताओं के कारण आप परेशान हो सकते हैं. परिवार में शुभ व धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा.  भूमि मामलों में सफलता मिलेगी.

अगस्त के अन्त में परिवार में तनावपूर्ण वातावरण हो सकता है इससे संचय में कमी आ सकती है. महिलाओं पर व्यय अधिक होने की संभावना है. इन दिनों आपका क्रोध भी बढ़ेगा, जिस पर आपको निंयत्रण रखना होगा. परिवार के सदस्यों से वैचारिक मतभेदों में वृद्धि हो सकती है. आय में कमी व व्ययों में अधिकता रहने की संभावना है. मानसिक तनाव बना रह सकता है जो सितम्बर माह में और बढ़ सकता है. लेकिन इस माह में आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

इस माह में व्यवसाय करने वालों को व्यावसायिक लाभ व नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिलने की संभावना है. सोचे हुए काम पूरे होंगे. आपकी व्यस्तताएं बढे़गी. माह के अन्त में आराम करने का समय मिलेगा. विवाह संबन्धी निर्णयों के लिये यह समय उचित नहीं है.

चौथी तिमाही- अक्तूबर से दिसम्बर 2018

चौथी तिमाही के प्रथम माह में आपके बनते कामों में बाधाएं आ सकती हैं. यात्राओं से लाभ मिलना कठिन होगा. परिवारिक व व्यावसायिक कामों में चिन्ताएं बढ़ेंगी. विदेश से जुड़े कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे. आय के साधनों में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य के संदर्भ में यह माह आपकी माता और आपके लिए कुछ कष्टकारी रह सकता है.

नवम्बर माह में सभाओं में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. इस समय में मिडीया से सम्बन्धित क्षेत्रों में भी लाभ होने की संभावना है. इस समय अपनी बुद्धि से धन अर्जित कर पाएंगे. कार्यक्षमता का पूर्ण लाभ उठा पाएंगे. बेरोज़गारों को नौकरी मिल सकती है़, पहले से नौकरी में होने पर पदोन्नति व वेतन में वृद्धि की संभावना है.

दिसम्बर में भाग्य प्रबल रहेगा. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. धर्मिक कार्यों की ओर रुझान बढे़गा. शिक्षा में रूकावट आ सकती है. मंगल के प्रभाव से परिश्रम द्वारा व्यावसायिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे. आय के साधनों के वृद्धि की संभावना रहेगी. कार्यस्थल पर कार्यकुशलता दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें.

Tags

Categories


Please rate this article:

5.00 Ratings. (Rated by 1 people)