मिथुन राशि के लिए वर्ष 2018 (2018 Horoscope Forecast for Mithuna Rashi)



पहली तिमाही- जनवरी से मार्च 2018 
जनवरी माह छात्रों के पक्ष में कम रहेगा जिसके कारण छात्रों का मन शिक्षा में कम लगेगा. इस अवधि में आपके काम अधिक भाग दौड के बाद बनेगे. लोगों पर विश्वास करने में हिचकिचाहट रहेगी. जनवरी के बाद आप अपनी बुद्धि का सकारात्मक उपयोग कर पायेंगे इससे व्यापार को आगे बढ़ने में सहायता मिलेगी. गुरु के प्रभाव से इस समय की शिक्षा की स्थिति में सुधार होगा. पराक्रम में वृद्धि होगी व आय के साधन बढेगे जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. स्वास्थ्य अनुकुल रहेगा.  माता पिता से सहयोग मिलेगा.

तिमाही मध्य में क्रोध व क्लेश बढ़ सकते है. इस समय में कानूनी मसलों में उलझना सही नहीं होगा क्योंकि परिणाम आपकी आशा के विरूद्ध हो सकता है. भाग्य भी इस समय उदास रह सकता है. पूजा ध्यान में समय लगाना लाभकारी रहेगा. तिमाही के अंतिम माह में कार्यों में विलम्ब होने की संभावना है. शत्रुओं के कारण कष्ट हो सकता है. परिवार में तनाव रह सकता है. छोटे भाईयों से सहयोग में कमी रहेगी. क्रोध को वश में रखना श्रेयकर होगा.

दूसरी तिमाही- अप्रैल से जून 2018
संचित धन में वृद्धि होगी. अगर आपने लोन लिया है तो उसे चुकाने में सक्षम होंगे तथा नये लोन आसानी से मिल सकेंगे. परिवार से सुख मिलेगा.  इस अवधि में आपका पराक्रम व साहस बढेगा जिससे अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकेंगे. मामा से विशेष स्नेह मिलेगा.  इस समय में आपके लिये भूमि, भवन सम्बन्धी योजनाओं को पूरा करना हितकर रहेगा. संतान का सुख मिलेगा. जीवनसाथी पर विश्वास में कमी न करें अन्यथा रिश्तों में तनाव आ सकता है.  पिता के स्वास्थ्य के लिए यह समय कुछ परेशानियों भरा हो सकता है.

जून आरम्भ में भी आपके धन में बढ़ोतरी की रफ्तार बनी रहेगी. परन्तु, इसका लाभ उठाना कुछ कठिन हो सकता है. मित्रों से  अनपेक्षित लाभ होगा. क्रोध से इस समय आपके बनते काम बिगड़ सकते है. जून अन्त में  आर्थिक परेशानी महसूस कर सकते हैं परन्तु, बाद में स्थिति में सुधार होगा. इस अवधि में आपको अपने मित्रों के सहयोग से अनपेक्षित लाभ मिलेगा.  व्यवसायिक कार्यों में आसानी से सफलता प्राप्त कर सकेंगे.

तीसरे तिमाही- जुलाई से सितम्बर 2018
तिमाही के आरम्भ में आपको शुभ फल प्राप्त होंगे. इस समय में प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी. यह समय आपके धन में बढ़ोतरी में भी सहायक रहेगा.  आपको ज़मीन से जुडे क्षेत्र या ज़मीन से प्राप्त वस्तुओं से जुडे कामों से लाभ होने की संभावना रहेगी. शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे. भाग्य का सहयोग आय के क्षेत्र में बना रहेगा.  शिक्षा के लिये विदेश जा सकते है. पिता का सहयोग कम मिलेगा.

23 जुलाई के बाद आप संतान के सुख में कमी महसूस कर सकते हैं.  व्यवसाय में भी गलत मार्गदशर्न से हानि होने की संभावना रहेगी. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से सहयोग बनाये रखना जरूरी रहेगा. संतान व जीवनसाथी को लेकर इस समय विशेष व्यय करना पड़ सकता है. जीवनसाथी को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

आपको त्वचा सम्बन्धी रोग होने की संभावना रहेगी. मित्रों का साथ पसंद होगा. लेकिन, कुसंगति में पड़ने से अनावश्यक रूप से व्यय करना पड़ सकता है. शिक्षा में कुछ बाधाएं आएंगी लेकिन बाद में शिक्षा अच्छी रहेगी. लेखन का शौक बढ़ेगा. घूमने फिरने की भी चाहत रहेगी.

चौथी तिमाही- अक्तूबर से दिसम्बर 2018
वर्ष की चौथी तिमाही के आरम्भ में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है. लेकिन, विदेश यात्रा इस समय सही नहीं रहेगा. आपको संचार के साधनों से लाभ मिलेगा. लेखन में रुचि जाग्रत होगी.  इस समय में आपकी रुचि मनोंरजन के साधनों में अधिक होने की संभावना है.  संतान को लेकर इन दिनों आपकी चिन्ताएं बढ़ सकती हैं. व्यय में वृद्धि की भी संभावना है जो नवम्बर आरम्भ तक बने रहने की संभावना है.

नवम्बर के आरम्भ में धन की कमी हो सकती है. विदेश यात्राएं में भी शुभ संकेत नहीं हैं. संतान को लेकर आपकी चिंताएं अभी भी बनी रहेंगी. नवम्बर के अन्त में हालात में सुधार संभाव होगा. साहस व पराक्रम से व्यवसाय में सफलता प्राप्त करेंगे. आय में भी वृद्धि होगी, शिक्षा की स्थति में भी सुधार होगा.

Tags

Categories


Please rate this article:

5.00 Ratings. (Rated by 1 people)