धनु राशि के लिए वर्ष 2018 (2018 Horoscope Forecast for Dhanu Rashi)



प्रथम तिमाही- जनवरी से मार्च 2018
जनवरी माह में बुद्धिबल से अच्छा लाभ होगा.  इस अवधि में व्यापारिक लाभों से आप संतुष्ट रहेंगे. आपके परिवार में शुभ कार्य सम्पन्न होने की संभावना है. आप अपने मित्रों की सहायता करेगे. जनवरी के अन्त मे स्वास्थ्य में कमी महसूस कर सकते हैं. इस अवधि में आपके मित्रों से वैचारिक मतभेद रहेंगे. उच्चाधिकारियों से सहयोग में कमी रहेगी. फरवरी के अन्त में आय के नये स्रोत बनेगे. भाग्य में बढ़ोतरी होगी. भूमि भवन का लाभ मिलेगा.

तिमाही के मध्य में आप अपने परिवार की जिम्मेवारी निभाने की पूरी कोशिश करेंगे. इसमें पूर्णत: सफल भी होगे. आपका भाग्य आपके पक्ष में रहेगा. आप पर कार्यों का दबाव रहेगा. दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. तिमाही के अन्त में आर्थिक लेन देन में सावधानी रखें अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

दूसरी तिमाही - अप्रैल से जून 2018
अप्रैल माह में मिले जुले फल प्राप्त होगे. इनमें शुभ फलों की मात्रा अधिक होगी. इस माह में आपका मन धार्मिक कार्यो में अधिक लगेगा. परिवार में कोई शुभ कार्य सम्पन्न होंगे. योजनाओं में आंशिक सफलता मिलने की संभावना है. सरकारी क्षेत्रों में प्रगति कर सकते हैं. आपके लिए सलाह है कि व्यर्थ के विवादों से बचें, अन्यथा हानि हो सकती है.  स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं में वृद्धि होगी उदर विकार एवं सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं. बेरोजगारों को प्रयास करने से जल्द नौकरी मिलने की संभावना है. नौकरी में लगे होने पर उन्नति के अवसर मिलेंगे. वाणी पर नियन्त्रण रखें अन्यथा यश में कमी आएगी.

इस माह में व्ययों में अधिकता रहेगी. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसे लेकर आपकी चिन्ताएं बढ़ सकती हैं. माह के अन्त में यात्रा करेंगे जिनसे लाभ हो सकता है. तिमाही के अन्त में आपकी सोची हुई योजनाएं पूरी होगी. पदोन्नति व धन लाभ के अवसर मिलेंगे. विदेश यात्रा के भी योग बन सकते है.  परन्तु, आपको कुछ लोगों के कारण कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

तीसरी तिमाही- जुलाई से सितम्बर 2018
इस समय में आपके अंदर विश्वास की कमी रहेगी. दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी से मधुर सम्बन्ध बनाये रखने के लिए आपस में स्नेह और सहयोग की भावना बनाये रखें. यात्राओं में इन दिनों काफी व्यय करना पड़ सकता है लेकिन अच्छी बात यह है कि आपकी आय भी अच्छी रहेगी. इस समय आपके संचित धनों में वृद्धि होगी. सुख सधनों में भी बढ़ोतरी होगी. संचार साधनों से व्यवसाय में काफी सहयोग मिलेगा.

अगस्त माह के मध्य में आपको किसी विशेष कार्य में सफलता मिल सकती है.  कानूनी मामलों में आपको विजय प्राप्त होने की संभावना है. सरकारी नौकरी में होने पर स्थानान्तण संभाव है. इस समय में संतान को लेकर परेशानियां बढ़ सकती हैं.  कुछ पुराने विवादों को सुलझाने का प्रयस करेगे. इस माह में आप कोई नया काम शुरु करना चाहेंगे. मेहनत के अनुरूप अच्छी सफलता मिलने की संभावना है.

तिमाही के अन्तिम माह में आपको आर्थिक लेन-देन में सावधनी रखने की आवश्यकता है.  ऋण लेने व देने का काम इस माह स्थगित रखें. इस समय में जिस भी कार्य के लिये यात्रा करेंगे उसमें सफलता मिलेगी.  विदेश यात्र के भी अवसर बनेंगे. शुभ कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं.

चौथी तिमाही- अक्तूबर से दिसम्बर 2018
वर्ष के अंतिम तिमाही के प्रथम माह में आपकी आय अच्छी रहेगी. यात्राओं के अवसर मिलेगे. विद्यर्थियों के लिये यह समय उत्तम रहेगा. उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर मिलेंगे लेकिन, शिक्षा पर व्यय में बढ़ोतरी होगी. शिक्षा के लिये विदेश यात्रा की भी संभावना है. इसमें शैक्षणिक उपलब्धियां भी हासिल होगीं. साझेदारी में लाभ व सफलता मिलने की संभावना है. नई योजनाओं का आरम्भ कर सकते हैं.

तिमाही के मध्य में मकान की मरम्मत आदि पर खर्च कर सकते हैं. वर्ष के अन्त में धन का लाभ मिल सकता है तथा दाम्पत्य जीवन के सुखों में वृद्धि होगी. अन्तिम माह के आरम्भ में नई योजनाओं को शुरु करने में बाधा आ सकती है. वाहन क्रय विक्रय कर सकते है.

माह के मध्य के बाद आप अपनी योजनाओं को सफलता से आरम्भ कर पायेंगे.  अधिक मेहनत के कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों से सहयोग मिलेगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आर्थिक निवेश के लिए समय उत्तम रहेगा.

Tags

Categories


Please rate this article:

5.00 Ratings. (Rated by 1 people)